कुनकटा कलां में सरकारी विद्यालय का श्रेष्ठ परीक्षा परिणाम (Best result of government school in Kunkata Kalan)

प्रेस-सुचना:-29 जुलाई 2020,बुधवार-सरकारी स्कूल कुनकटा कलां, गंगापुर सिटी, सवाई माधोपुर, राजस्थान

कुनकटा कलां में सरकारी विद्यालय का श्रेष्ठ परीक्षा परिणाम (Best result of government school in Kunkata Kalan)
Kunkata Kakan

कुनकटा कलां में सरकारी विद्यालय का श्रेष्ठ परीक्षा परिणाम,ग्रामीणों ने शिक्षकों एवं छात्रों का स्वागत कर किया।

सम्मान....प्रधानाचार्य ने शिक्षा में नवाचारों एवं ऑनलाइन पढ़ाई की दी जानकारी,
राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कुनकटा कलां का माध्यमिक परीक्षा का परीक्षा परिणाम 91.17% एवं गुणात्मक दृष्टि से भी श्रेष्ठ रहा।

प्रधानाचार्य रीता गुप्ता ने बताया कि स्थानीय विद्यालय का सैकेंडरी बोर्ड परीक्षा का परीक्षा परिणाम 91.17% रहा। 

विद्यालय की छात्रा मोनिका माली के द्रारा 83.33% अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया।कुल 45 छात्रों में से 21 छात्र प्रथम श्रेणी,19 द्वितीय श्रेणी एवं एक छात्र तृतीय श्रेणी से उत्तीण हुआ।
साथ ही प्रधानाचार्य गुप्ता ने बताया कि इस बार स्थानीय विद्यालय से प्रथम बार 3 छात्राओं ने 75 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर गार्गी पुरस्कार में चयनित हुई। 

छात्र गणेश माली 85.60%, पंखिलाल सैनी 81.00%, प्रेमसिंह गुर्जर 79.80% अंक प्राप्त कर विद्यालय और क्षेत्र का नाम रोशन किया।

परीक्षा परिणाम को देखकर गांव में ग्रामीणों में खुशी की लहर दौड़ गई।श्रेष्ट परिणाम देने एवं प्राप्त करने वाले सभी शिक्षकों एवं छात्रों का ग्रामीणों के द्रारा तिलक लगाकर, माला पहनाकर एवं मिठाई खिलाकर स्वागत किया ओर धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य रीता गुप्ता द्रारा श्रेष्ठ परीक्षा परिणाम का श्रेय विद्यालय स्टॉप के द्रारा टीम भावना से किये कार्य को दिया। साथ उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र में सरकारी विद्यालय द्रारा ऐसे परिणाम को श्रेष्ठ बताते हुए अधिक से अधिक नामांकन बढ़ाने,ऑनलाइन पढ़ाई का लाभ लेने और सरकार द्रारा समय समय पर शिक्षा में नवाचारों की जानकारी एवं उससे लाभों के बारे में बताया।
Previous
Next Post »

कृपया कमेंट में कोई भी लिंक ना डालें ConversionConversion EmoticonEmoticon